दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने 5जी इंटरनेट सेवा प्रारंभ करने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार

Share News

@ नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 5जी इंटरनेट सेवा का शुभांरभ करने पर आभार व्यक्त किया। गुप्ता ने कहा कि 13 शहरों में आज इसकी शुरुआत करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने और डिजीटल इंडिया के सपने को साकार किया है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि एक समय था जब एक जीबी डेटा की कीमत 300 रुपये हुआ करती थी, लेकिन अब यह 10 रुपये हो गई है। इतना ही नहीं इंटरनेट उपयोगकर्ता अब प्रति माह 14 जीबी की खपत करते हैं। 2014 में इसकी कीमत 4,200 रूपये प्रति माह थी, लेकिन अब इसकी कीमत 125 से 150 रूपये के बीच है। उन्होंने कहा कि 2014 में भारत में केवल दो मोबाइल निर्माण इकाइयां थीं लेकिन यह संख्या अब 200 को पार कर गई है और साथ ही भारत मोबाइल निर्माण करने वाले देशों में विश्व में दूसरे स्थान पर है।
 
आदेश गुप्ता ने कहा कि 5जी से भारत में एजुकेशन सिस्टम में भी बड़ी क्रांति आएगी। इसके अलावा भारत अब धीरे-धीरे ही सही लेकिन टैकनालॉजी के मामले में बाकी देशों की तुलना में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि 5जी के आने से शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ी क्रांति आएगी क्योंकि कोविड के बाद से ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था का प्रचलन काफी बढ़ा है और 5जी इसे और धार देने का काम करेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में इस तकनीकी का तेजी से विकास करना भारत के आत्मनिर्भर होने का प्रमाण है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि जिन लोगों ने आत्मनिर्भर भारत के सपने को मजाक बताया था 5जी इंटरनेट सेवा की शुरुआत होना उनके चेहरे पर तमाचा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को सुविधाएं मिलती हैं तो उनकी सोच बदलने में देर नहीं लगती है। आज यूपीआई पेमेंट का इस्तेमाल रेहड़ी-पटरी वाले भी कर रहे हैं। आज हमारे छोटे व्यापारी हों, छोटे उद्यमी हों, लोकल कलाकार और कारीगर हो, डिजिटल इंडिया ने सबको मंच दिया है, बाजार दिया है। आज के समय में लोकल मार्केट में या सब्जी मंडी में, रेहड़ी-पटरी वाला छोटा दुकानदार भी कैश लेने की जगह यूपीआई करने की बात कहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...