हरियाणा पुलिस के 8 खिलाड़ियों ने अलग-अलग स्पर्धाओं में 10 पदक जीते-विज

Share News

@ चंडीगढ़ हरियाणा 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में बेहतर खेल सुविधाओं की बदौलत हरियाणा के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जोरदार प्रदर्शन कर हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं। इसी कड़ी, में नीदरलैंड के रॉटरडैम शहर में गत दिवस संपन्न हुई वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में हरियाणा पुलिस के आठ खिलाड़ियों ने दस पदक जीतकर प्रतियोगिता में अपनी धाक जमाई।

गृह मंत्री ने गुरुग्राम ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सहित अन्य खिलाड़ियों को पदक पहनाए  

गृह मंत्री ने आज अंबाला में अपने आवास पर विजेता खिलाड़ियों को पदक पहनाकर उन्हें सम्मानित किया और भविष्य में भी इसी प्रकार का प्रदर्शन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं और बेहतर माहौल उपलब्ध है जिस कारण खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जोरदार प्रदर्शन कर पा रहे हैं। अनिल विज ने पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ चर्चा की और उनके अनुभवों को सांझा किया।

पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को गृह मंत्री ने बधाई व शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्हें अवगत कराया गया कि प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस से रिटायर्ड आईपीएस केके सिंधु ने गोल्फ स्पर्धा में रजत पदक जीता। इसी तरह, गुरुग्राम से ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आईपीएस कुलविंद्र सिंह को तीन पदक पहनाकर गृह मंत्री ने सम्मानित किया। आईपीएस कुलविंद्र सिंह ने गोल्फ में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता। प्रतियोगिता में डीएसपी प्रदीप खत्री ने कुश्ती में रजत पदक जीता, जबकि सब इंस्पेक्टर सुमन कुंडू ने कुश्ती में स्वर्ण, एएसआई मोनिका ने बाक्सिंग में रजत, हेडकांस्टेबल संतोष ने कुश्ती में स्वर्ण, हेडकांस्टेबल सुनीता ने बाक्सिंग में रजत और कांस्टेबल संजीत ने बाक्सिंग में रजत पदक जीता।

हरियाणा पुलिस ने 11 सदस्यीय दल ने 10 पदक जीते

नीदरलैंड के रॉटरडैम शहर में 22 से 31 जुलाई तक वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस से 11 सदस्यीय दल ने अलग-अलग स्पर्धाओं में हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में 11 में से 8 खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल 10 पदक अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...