जनता को सुशासन और सुरक्षा देना राज्य सरकार का कर्त्तव्य : मुख्यमंत्री

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता परेशान हो, तो सरकार का मतलब क्या है। जनता को सुशासन और सुरक्षा देना राज्य सरकार का कर्त्तव्य है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को हर योजना का लाभ मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए आज से प्रदेश में अभियान आरंभ किया जा रहा है। हमारी सरकार जनता की जिंदगी बदलने के लिए प्रतिबद्ध है। समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री चौहान भोपाल में 12 नंबर बस स्टॉप के पास स्थित मल्टी क्षेत्र में “चाय पर चर्चा कार्यक्रम” में स्थानीय रहवासियों से रू-ब-रू हुए। मुख्यमंत्री चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी, आयुष्मान भारत, स्व-निधि, संबल और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कन्या-पूजन से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने स्थानीय रहवासियों के साथ चाय और अल्पाहार ग्रहण किया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, भोपाल की नव-निर्वाचित महापौर मालती राय, पूर्व सांसद आलोक संजर, पूर्व महापौर आलोक शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता सुमित पचौरी और राहुल कोठारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह आम सभा नहीं विश्वास सभा है। हमारी सरकार ने जो कहा वह सब किया जा रहा है। राज्य शासन, जनता से सतत् संपर्क और संवाद में है। आज की यह चाय पर चर्चा राज्य सरकार की प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है।

मुख्यमंत्री चौहान ने चाय पर चर्चा में स्थानीय रहवासियों से क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। रहवासियों ने बताया कि मल्टी स्टोरी में ऊपर के फ्लैट्स में पानी नहीं आता है। मुख्यमंत्री चौहान ने क्षेत्र में तत्काल ओवरहेड टैंक बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री चौहान ने मल्टी स्टोरी भवनों की मरम्मत, जीर्णोद्धार और रंगाई-पुताई का कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में गुंडे-बदमाशों और असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने क्षेत्र में स्थाई पुलिस चौकी स्थापित करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने राशन वितरण, स्थानीय निवासियों को आयुष्मान भारत कार्डों की उपलब्धता, विद्युत और साफ-सफाई की व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मल्टी क्षेत्र के सभी पात्र व्यक्तियों को विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए आज से क्षेत्र में विशेष शिविर शुरू किया जा रहा है। शिविर में राशन वितरण, गरीब कल्याण योजना, आवास, उज्ज्वला योजना, स्ट्रीट वेंडर आदि विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन करने की सुविधा है। प्राप्त आवेदनों का एक सप्ताह में निराकरण कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...