किरीबुरू में हुई शांति समिति की बैठक, मुहर्रम भाईचारा से मनाने पर लिया गया निर्णय

Share News

@ सिद्धार्थ पाण्डेय गुवा झारखंड 

मुहर्रम, अन्तर्राष्ट्रीय आदिवासी दिवस, रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर 3 अगस्त को किरीबुरु थाना प्रांगण में थाना प्रभारी फिलमोन लकड़ा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया।

बैठक में मस्जिद कमिटी के सचिव अबरार अहमद एवं आलम अंसारी ने कहा कि मुहर्रम पर्व के दौरान हमारे समुदाय द्वारा शहर में किसी भी प्रकार का शोभा यात्रा नहीं निकाला जाता है।इसके अलावे सभी ने बाकी पर्व भी शांति, सौहार्द एवं आपसी भाईचारे की तरह मनाने तथा एक-दूसरे के सभी कार्यों में पूरा सहयोग करने का संकल्प लिया।

सभी ने 15 अगस्त से पूर्व हर घर तिरंगा झंडा लगाने का निर्णय लिया एवं तमाम लोगों को अपने-अपने घर में तिरंगा लगाने के लिये जागरुक करने का फैसला लिया।सभी ने कहा कि यहां धर्म व जाति का कभी भेदभाव व विद्वेष नहीं रहा है।यहां के लोगों से अन्य शहरों के सभी धर्म-समुदाय के लोगों को सीख लेने की जरूरत है। यहां सभी धर्म व समुदाय से जुड़े पर्वों को एक-दूसरे के सहयोग से मनाया जाता है।

किरीबुरु स्वर्ग समान है, जहां शांति और आपसी भाईचारा देखने को मिलता है।थाना प्रभारी ने लोगों से अपील किया कि यहां पारिवारिक झगड़ा व विवाद के मामले काफी आते हैं, जिसे कम करने हेतु तमाम लोग सहयोग करें।इसके अलावे शहर में बाहर से आने वाले तमाम संदिग्ध लोगों के बारे में सूचना देने की अपील की।

इस बैठक में मुखिया पार्वती किडो, मुखिया प्रफुल्लीत ग्लोरिया तोपनो, उप मुखिया सुमन मुंडू, उप मुखिया इरशाद अलि, पूर्व मुखिया आलोक अजय तोपनो, कनक मिश्रा, वीर सिंह मुंडा, धर्मेन्द्र झा, पी सी माझी, कुमुद हेम्ब्रम आदि दर्जनों मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...