कोई भी लाभार्थी पैकेज के अभाव में उपचार से वंचित न रहे : सचिव वित्त

Share News

@ जयपुर राजस्थान

प्रमुख शासन सचिव, वित्त अखिल अरोड़ा ने कहा कि आरजीएचएस और चिरंजीवी योजना राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं होने के साथ ही यूनिवर्सल हैल्थ कवरेज की दिशा में एक बड़ा कदम है। इनके माध्यम से हर वर्ग को गुणवत्ता युक्त चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हो रही है। अधिकारी इन दोनों योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को इनका लाभ लेने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

अरोड़ा मंगलवार को शासन सचिवालय में आरजीएचएस में निजी अस्पतालों के अनुमोदन की ईओआई (एक्सपे्रशन ऑफ इंट्ररेस्ट) एवं चिरंजीवी योजना के सम्बन्ध में आयोजित सेमिनार की अध्यक्षता कर रहे थे। अरोड़ा ने कहा कि योजना के क्रियान्वयम में राज्य सरकार की मंशा अनुरूप लाभार्थी वर्ग को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो और कोई भी लाभार्थी पैकेज के अभाव में उपचार से वंचित ना रहे। सेवा वर्ग, पेंशनर्स और आमजन को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराना ही राज्य सरकार का प्रमुख उद्देश्य है।

सेमिनार में एसएमएस अस्पताल एवं निजी अस्पतालों जैन ईएनटी, जयपुर हार्ट एण्ड जनरल, कृष्णा हार्ट एण्ड जनरल, एस आर कल्ला, जीवन रेखा, सन्तोकबा दुर्लभ जी एवं इंटर्नल हार्ट एण्ड केयर के प्रशासकों और वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों से योजना में निजी अस्पतालों के अनुमोदन की शतोर्ं और चिकित्सा पैकेज के बारें में विस्तृत विमर्श किया गया।

वैभव गालरिया, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा, डॉ. पृथ्वी राज, शासन सचिव चिकित्सा,  नरेश ठकराल, शासन सचिव वित्त (व्यय), मती शिप्रा विक्रम परियोजना निदेशक सहित चिकित्सा एवं वित्त विभाग के उच्च अधिकारी सेमिनार में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...