कोरोना से बचाव के सुरक्षा कवच को मजबूती देने अवश्य लगवाएँ बूस्टर डोज़ : मुख्यमंत्री

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पहला और दूसरा डोज लगवाने में देश में रिकार्ड स्थापित किया था। अब प्रिकॉशन डोज लगवाने के इस अभियान में प्रदेशवासी सक्रिय भागीदारी निभाते हुए समय-सीमा में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करेंगे। प्रदेश में लगभग 5 करोड़ लोग प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र हैं। सितम्बर माह तक 75 दिन चलने वाले इस जनअभियान में हम सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, आँगनबाड़ी एवं आशा कार्यकर्ताओं और सभी प्रदेशवासियों के सहयोग से सफल होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान कोविड -19 बीमारी से बचाव के सुरक्षा कवच को मजबूती देने के लिए संचालित कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर भोपाल के प्रोतिमा मलिक महिला पुलिस अस्पताल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मोहम्मद सुलेमान, सचिव एवं आयुक्त लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. सुदाम खाड़े, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना विशेष रूप से उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने सभी नव निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में कोई भी पात्र व्यक्ति बिना बूस्टर डोज़ के न रहे। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रोतिमा मलिक महिला पुलिस अस्पताल में बने वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया तथा टीका लगवाने आए व्यक्तियों से बातचीत कर प्रोत्साहित किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने जिस तरह से कोरोना संक्रमण का सामना किया, उससे विश्व चकित है। प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर ही देशवासियों की संक्रमण से सुरक्षा के लिए नि:शुल्क प्रिकॉशन डोज लगाने के लिए कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव आरंभ किया गया है। आजादी के 75वें वर्ष में शुरू हुआ यह अभियान 75 दिन तक निरंतर जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे समस्त व्यक्ति जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की द्वितीय डोज उपरांत 6 माह की अवधि पूर्ण कर ली है, वे सभी प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र हैं। जिन व्यक्ति को जिस वैक्सीन का द्वितीय डोज दिया गया है। उन्हें प्रिकॉशन डोज के रूप में भी वही वैक्सीन दी जाएगी। प्रदेश में 27 जुलाई, 3 अगस्त, 17 अगस्त, 31 अगस्त, 14 सितम्बर और 28 सितम्बर को जन-भागीदारी से वैक्सीनेशन के लिए महाभियान चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री चौहान ने सभी सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संगठनों, धर्मगुरूओं, सामाज के प्रमुख व्यक्तियों से प्रिकॉशन डोज लगवाने के लिए जन-सामान्य को प्रेरित करने की अपील की।

कार्यक्रम स्थल पर पूर्व आईएएस रामसजीवन तथा उनकी पत्नी मिनोती राम संजीवन को, को-वैक्सीन और वासु पाण्डे को कोविशील्ड का प्रिकॉशन डोज लगाकर राज्य स्तरीय अभियान आरंभ किया गया। अमित शर्मा, राहुल साहू, रामकिशन, दीपा पाण्डे ने भी प्रिकॉशन डोज लगवाया और मुख्यमंत्री चौहान के साथ सेल्फी पाइंट पर फोटो लिए। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रिकॉशन डोज लगवाने वाले नागरिकों को सर्टिफिकेट भी वितरित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...