मांगे पूरी नहीं हुई तो बंद करा देंगे बोकारो स्टील प्लांट की चिमनी : लक्ष्मीनारायण पात्रा

Share News

@ सिद्धार्थ पाण्डेय गुवा/ जमशेदपुझारखंड 

सेल की गुवा खदान में सक्रिय सभी मजदूर संगठनों के नेताओं ने संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बोनस, एरियर एवं दासा की मांग को लेकर 27 सितंबर को जेनरल आफिस गुवा में धरना-प्रदर्शन एवं नारेबाजी की।

विभिन्न ट्रेड यूनियनों के मजदूर नेताओं व सेलकर्मियों को शामिल देखा।यूनियन की अगुवाई कर रहे क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ उपाध्यक्ष के लक्ष्मीनारायण पात्रा ने कहा कि सेल प्रबंधन से हुई वार्ता के अनुसार श्रमिकों के लिए ₹50000 की अग्रिम भुगतान दुर्गा पूजा मनाए जाने हेतु बतौर बोनस अग्रिम एडवांस के रूप में मांग मे रखी गई है । सेल गुआ के मुख्य महाप्रबंधक विपिन कुमार गिरी के द्वारा बोनस व अग्रिम एडवाँश राशि भुगतान के संदर्भ में मुख्यालय वार्ता किए जाने का आश्वासन दिया गया ।

क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ उपाध्यक्ष के लक्ष्मीनारायण पात्रों ने बताया कि सेल प्रबंधन ने सम्मानजनक बोनस अब तक नहीं देकर हमारी खुशियों को छीनने का कार्य किया है। श्रमिक नेताओं का कहना है कि इन सारी मांगों को प्रबंधन पूरा करे, अन्यथा बडा़ आंदोलन होगा एवं बोकारो स्टील प्लांट की चिमनी से धुंआ निकलना बंद करा देंगे।कर्मियों का कहना है कि हम सभी सेल के श्रमिक सालों भर कड़ी मेहनत कर सेल को निरंतर लाभ पहुंचा रहे हैं।

इस लाभ में सेलकर्मियों के परिवार के सदस्यों की भी अप्रत्यक्ष रूप में अहम भूमिका रहती है। वह सेलकर्मियों का सारा ख्याल रखते हुए तनाव दूर कर ड्यूटी भेजते हैं।तब तनावमुक्त होकर सेलकर्मियों कडी़ मेहनत कर सेल को निरंतर लाभ पहुंचा रहे हैं। सेल गुआ मुख्य महाप्रबंधक के साथ वार्ता सह आंदोलन में गुवा के लाल बाबू गोस्वामी,रामा पांडे अंतर्यामी महाकुड,मनोज मुखर्जी,व अन्य कई देखे गए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...