प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को सिरोपा व तलवार की भेंट

Share News

@ चंडीगढ़ हरियाणा 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के लिये अलग सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर हरियाणा के सिख समुदाय के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इसके लिए कमीशन या अथॉरिटी बनाई जाएगी और उसके बाद हरियाणा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज पानीपत के गुरुद्वारा पहली पातशाही और इसराना साहिब गुरुद्वारा में माथा टेका और आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के लिये अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का मामला लंबे समय से सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन था। उन्होंने कहा कि इस निर्णय के बाद अब हरियाणा के सभी 52 गुरुद्वारा साहिब हरियाणा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की देखरेख में समाज सेवा का कार्य करेंगे। उन्होंने उपस्थित साध संगत से अपील की। कि वे सभी मिलकर कमेटियों का चयन करे और इन कमेटियों का उद्देश्य समाज सेवा करना होना चाहिए।

पानीपत में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बेमौसमी बरसात से खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। नुकसान के जायजे के लिए विशेष गिरदावरी करने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।खरीद को लेकर पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि खरीद आगामी 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी व्यपक प्रबंध सुनिश्चित कर लिए गए है।

एक अन्य प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा जो अवैध कब्जे किए गए हैं उन पर प्रशाशन ने पिछले दिनों से शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। इस पर प्रशासन कार्यवाही कर रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की पैनी नजर है। इस अवसर पर लोकसभा सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा और विधायक प्रमोद विज भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...