सेल गुवा अयस्क खान में वन्यजीव सप्ताह समारोह की शुरुआत

Share News

@ सिद्धार्थ पाण्डेय गुवा/ जमशेदपुझारखंड 

सेल गुवा अयस्क खान में वन्यजीव सप्ताह समारोह की शुरुआत सेल गुआ प्रबंधन द्वारा की गई । इस अवसर पर सेल प्रबंधन द्वारा दो अक्टुबर को सेल के जेनरल ऑफिस समक्ष झंडोत्तोलन कर इसका शुभारंभ किया गया। सेल के प्राशासनिक भवन में सोमवार को पर्यावरण एवं लीज विभाग के द्वारा जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य महाप्रबंधक बी के गिरी की अध्यक्षता में सेल के दर्जनों पदाधिकारी एवं कर्मिगण सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम में वन्यजीव संरक्षण विषय पर मुख्य महाप्रबंधक बी के गिरी ने अपने सारगर्भित विचार रखें ।मुख्य महाप्रबंधकविपिन कुमार गिरी ने लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने में सभी जीव जंतुओं का अपना एक अलग महत्व है। इसलिए हम सभी को वन्य जीव संरक्षण में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वन्यजीव संरक्षण हमेशा से ही हमारी प्राचीन सभ्यता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। हमारे देश में नदियों एवं जीव जंतुओं को भी पूजा जाता है।

उन्होंने कहा कि सेल प्रबंधन के द्वारा वन्यजीव संरक्षण के लिए वन विभाग के साथ मिलकर बहुत सारी परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है।इस अवसर वरीय प्रबंधक आलोक यादव ने कहा कि आगामी 8 अक्टूबर तक चलने वाली वन्यजीव सप्ताह समारोह के अवसर सेल गुवा के कर्मियों मे जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारी प्रतियोगिताओं जैसे कि निबंध प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है सेल गुवा प्रबंधन वन विभाग साथ में मिलकर वन एवं जीवो की रक्षा हेतु संयुक्त रूप से कार्य कर रही है ।

इस अवसर पर सेल पदाधिकारी सीबी कुमार,दीपक प्रकाश, सुकरा हो, पंकज दास, प्रकाश चंद्रा, डॉ टीसी आनंद, राकेश नंदकोलियर, अमित तिर्की, चंदन घोष, आलोक यादव, सहित कर्मिगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...