शहीद जयपाल गिल के नाम से जाना जाएगा फतेहाबाद के गांव का राजकीय माध्यमिक विद्यालय

Share News

@ चंडीगढ़ हरियाणा 

फतेहाबाद के गांव हांसावाला में स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय अब देश की आन-बान और शान के लिए अपनी जान को कुर्बान करने वाले अमर शहीद जयपाल गिल के नाम से जाना जाएगा। प्रदेश सरकार ने इस स्कूल का नाम शहीद जयपाल गिल के नाम पर कर दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार को प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गांव हांसावाला में शहीद जयपाल गिल की पुण्यतिथि  पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने के मौके पर इस स्कूल का नाम शहीद जयपाल गिल के नाम पर रखने का आश्वासन दिया था।

विकास एवं पंचायत मंत्री की घोषणा के बाद प्रदेश सरकार ने स्कूल का नाम शहीद जयपाल गिल राजकीय माध्यमिक विद्यालय, हांसावाला कर दिया है।  30 वर्षीय शहीद जयपाल गिल वर्ष 2009 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे और 19 सितंबर, 2021 को कुपवाड़ा में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए थे।
 

कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि शहीदों के ऋण को हम कभी उतार नहीं सकते, परंतु आने वाली पीढिय़ां उन्हें याद रखें, इसके लिए हम सबका यह कर्तव्य बनता है कि उन शहीदों की यादगार स्वरूप स्मारक बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि अमर शहीद जयपाल सिंह गिल के नाम पर स्कूल का नाम रखा जाना उन्हें एक सच्ची श्रद्धांजलि देना है। इस तरह आने वाली पीढिय़ां शहीद को याद रखेंगी और उनके दिए गए बलिदान की गाथा अमर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...