स्कूल में बुधवार को मगरमच्छ घुस आने से हड़कंप

Share News

@ अलीगढ़ उत्तरप्रदेश 

अलीगढ़ जिले के अतरौली क्षेत्र स्थित कासिमपुर गांव के एक स्कूल में बुधवार को मगरमच्छ घुस आने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने उसे बमुश्किल एक कक्षा में बंद कर अधिकारियों को सूचना दी।

जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि कासिमपुर गांव स्थित उनके स्कूल में आज सुबह एक मगरमच्छ घुस आया, जिसे देख कर बच्चे और स्कूल कर्मी घबरा गए। उन्होंने बताया कि उनका शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीण लाठी लेकर आए और बड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को एक कमरे के अंदर बंद किया।

ग्रामीणों से सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने मगरमच्छ को पकड़ लिया।प्रभागीय वन अधिकारी दिवाकर वशिष्‍ठ ने बताया कि पकड़े गये मगरमच्‍छ को गंगा नदी में छोड़ दिया गया है।ग्रामीणों के मुताबिक अतरौली क्षेत्र के कासिमपुर गांव के नजदीक कई तालाब हैं जिनमें अक्सर घड़ियाल देखे जाते हैं। अनेक बार स्थानीय प्रशासन का ध्यान इस तरफ दिलाया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

उन्होंने बताया कि गंगा नदी भी पास में ही बहती है। संभावना है कि पिछले दिनों आई बाढ़ की वजह से यह मगरमच्छ गांव के ही किसी तालाब में आ गया होगा, जहां से आज वह स्कूल में घुस गया। प्रभागीय वन अधिकारी ने इस पर कहा कि तालाबों में और भी मगरमच्‍छ रह रहे हैं या नहीं, इसकी पड़ताल की जाएगी, अगर कोई और मगरमच्‍छ मिला तो उसे भी पकड़कर गंगा में छोड़ दिया जाएगा। (भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...