उत्तराखंड के पलायन को रोकने के लिए एक-दूसरे का सहयोग जरुरी है : अनिल बलूनी

Share News

@ नई दिल्ली

 भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरख सिंह रावत की उपस्थिति में आज उत्तराखंड के लोकल पर्व हरेला महोत्सव का आयोजन किया गया और वृक्षारोपण भी किया गया। प्रदेश कार्यालय में उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय टमटा उपस्थित थे। प्रदेश भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किए गए इस पर्व में ढोल नगाड़ों के साथ उत्तराखंड की संस्कृति का भरपूर नजारा देखने को मिला।

इस मौके पर उपस्थिति लोगों को हरेला पर्व की बधाई देते हुए अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में इस पर्व पर पुष्कर सिंह धामी सरकार ने अवकाश का ऐलान किया है जो भाजपा सरकार का उत्तराखंडवासियों की संस्कृति के प्रति लगाव का प्रमाण है। उत्तराखंड के रीति-रिवाज और संस्कृति को संजोने के लिए भाजपा प्रयास करती रही है। लोक पर्वों को जिंदा रखना और उन्हें सिर्फ राज्य में ही नहीं पूरे देश में सम्मान दिलाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति लगाव इस बात का प्रमाण है कि आज उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य में दो-दो एम्स बनाए गए हैं।

अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में रहने वालों के सर्वांगिण विकास का विशेष ध्यान भाजपा सरकार रख रही है। साथ ही विशेष रूप से भाजपा सरकार उत्तराखंड के पलायन को रोकने के लिए काम कर रही है। लेकिन यह इतना आसान नहीं है इसके लिए सरकार के इस मुहिम में उत्तराखंड के लोगों का साथ होना जरुरी है क्योंकि बिना एक-दूसरे के सहयोग से यह मुहिम सम्भव और सफल नहीं हो पायेगी।

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रकृतिक का संरक्षण करना हमारा सिर्फ काम ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है। उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक संपदा के लिए पूरे देश का गौरव है। इसलिए अधिक से अधिक पौधों को लगाने का काम हमें करना चाहिए क्योंकि देवभूमि देश को शुद्ध हवा भी देती है और शुद्ध पानी भी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमृत महोत्सव पर भी पूरे देशवासियों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने का आवाहन किया है। इसलिए यह हमारा कर्तव्य है कि हम प्रधानमंत्री के इस संदेश को उत्तराखंड के जन-जन तक पहुंचाए तभी इस पर्व को मनाने का हमारा उद्देश्य पूरा हो पाएगा।

उत्तराखंड प्रकोष्ठ के संयोजक हरेन्द्र डोलिया ने कहा कि पर्यावरण को समर्पित यह कार्यक्रम पहाड़ की संस्कृति है जिसे हरियाली के रूप में पूरे देश ने अपनाया है। इस कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ के प्रभारी अर्जुन संह राणा, सह-संयोजक सुरेश शर्मा, देवेन्द्र जोशी, वसंत बिष्ट, गिरीश जोशी, नरेन्द्र मनराल और मीना पतियाल, आदि प्रमुख लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...