उत्तराखण्ड Most Film Friendly State (Special Mention) पुरस्कार से सम्मानित

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

68वें #FilmfareAwards2022 के अन्तर्गत दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा उत्तराखण्ड को Most Film Friendly State (Special Mention) पुरस्कार दिया गया।
 
राज्य की ओर से सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने यह पुरस्कार प्राप्त किया। सूचना महानिदेशक व CEO उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद बंशीधर तिवारी ने कहा कि कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा फिल्म उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं।
 
यह पुरस्कार मिलने के बाद प्रदेश में फिल्म शूटिंग को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। महानिदेशक तिवारी ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की फिल्म नीति को और अधिक आकर्षक और व्यावहारिक बनाया जा रहा है। इससे राज्य में फिल्म निर्माण क्षेत्र को और अधिक प्रोत्साहित किया जा सकेगा।
 
उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी डॉ. नितिन उपाध्याय ने बताया कि उत्तराखण्ड को यह पुरस्कार राज्य में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं की सुविधाओं के दृष्टिगत आकर्षक फिल्म नीति लागू की गई है। डॉ. उपाध्याय ने कहा कि राज्य में पिछले एक साल में 150 से अधिक फिल्मों, धारावाहिक, डाक्यूमेंट्री आदि की शूटिंग की गई है। इनमें द कश्मीर फ़ाइल, मीटर चालू, बत्ती गुल, परमाणु, बाटला हाउस, कबीर सिंह, केदारनाथ, नरेन्द्र मोदी, रागदेश, तड़प, वार, Man vs Wild जैसे कई नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...