About Us

 

प्रजा टुडे आज देश-दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ हिंदी न्यूज पेपर और न्यूज़ पोर्टल है। प्रजा टुडे दिल्ली, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश से एक साथ प्रकाशित होने वाला समाचार पत्र है। प्रजा टुडे का दिल्ली संस्करण 2011, उत्तराखंड संस्करण 2015, मध्यप्रदेश संस्करण 2017 और मैगजीन 2016 से प्रारंभ हुई।

प्रजा टुडे अपने समर्पित पाठकों के लिए सबसे विश्वसनीय, प्रामाणिक और निष्पक्ष समाचार व रिपोर्ट लाता है। पाठकों में दिन प्रतिदिन प्रजा टुडे अपनी लोकप्रियता पाते हुए,मीडिया से जुड़ी सूचनाओं, खबरों, विश्लेषण, बहस के लिए मीडिया जगत में सबसे विश्वसनीय और चर्चित नाम बनता जा रहा है।

यह भारत का सबसे ज्यादा पढ़ा और देखा जाने वाला हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल www.prajatoday.com एवं http://prajatoday.page अपनी विशिष्टता, बेबाकी, ईमानदारी, साहस के लिए जाना जाता है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा भारत के कई स्वतंत्र पत्रकार, स्तंभकार, प्रोफेसर, शिक्षक एवं जागरूक नागरिक भी प्रजा टुडे से सीधे जुडे हुए है।

आपको बता दें विविध प्रतिभा के धनी प्रजा टुडे के एडिटर – इन -चीफ प्रजा दत्त डबराल का जन्म 8 अक्टूबर 1970 को दिल्ली में हुआ और उनकी शिक्षा-दीक्षा दिल्ली में हुई,वह उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पट्टी डबरालस्यू, डाबर ग्राम सभा के मूल निवासी है और दिल्ली में रहते हैं । उन्हें राष्ट्रीय गौरव सम्मान-2010, पत्रकार प्रभाकर सम्मान-2013 और सर्व-श्रेष्ठ संपादक-2016 में अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्होंने कई समाचार पत्रों को अपनी सेवाओं का लाभ दिया,उनमें मार्गोदय, रिद्धि दर्पण और प्रातः दर्शन ,उत्तराखंड से प्रकाशित प्रेमांजलि ,चुनावी बिगुल, इंडिया वार्ता और कोलकाता से प्रकाशित साहित्य मैगजीन लहक के दिल्ली ब्यूरो भी है ।

प्रजा दत्त डबराल संपादक,वरिष्ठ पत्रकार व सोशल वर्क के साथ-साथ निर्माता-निर्देशक भी है,जिसमें वह फिल्म,सीरियल,वृत्तचित्र (डॉकुमेण्टरी फिल्म्स) आदि में 25 वर्षों से संबद्ध हैं।फिल्म निर्माण,फिल्मांकन,अध्ययन, शोध, कवरेज व रिपोर्टिंग की दृष्टि से बेहद अनुभवी प्रजा दत्त डबराल संपूर्ण भारत का भ्रमण कर चुके हैं।

प्रजा टुडे पर आप अपनी अप्रकाशित खबरें, लेख, कहानियाँ, कविता आदि प्रकाशित करवाने के लिए आप हमे ईमेल पर भेज सकते हैं । newsprajatoday@yahoo.com, newsprajatodayuk@yahoo.com, newsprajatodaymp@yahoo.com, prajatodaymagazine@yahoo.com .

हम आपके विचार और सोच को पूरी दुनिया तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे ।

LIVE OFFLINE
track image
Loading...