मुंबई में 12 से 18 मई 2024 सीनियर नेशनल्स सेलिंग चैंपियनशिप- 2024 का आयोजन

@ मुंबई महाराष्ट्र

भारतीय नौसेना वॉटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर मुंबई के द्वारा 12 से 18 मई 2024 तक यॉचिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया सीनियर नेशनल्स-2024 प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन भारतीय नौसेना सेलिंग एसोसिएशन , नौसेना मुख्यालय के सहयोग से किया जा रहा है।

यह प्रतिस्पर्धा सभी वरिष्ठ ओलंपिक वर्गों के लिए एक राष्ट्रीय रैंकिंग कार्यक्रम भी है। इस प्रतिस्पर्धा का आयोजन मुंबई बंदरगाह में हो रहा हैं और यह स्थल देश के नाविकों को राष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हेतु प्रतिस्पर्धा करने के लिए उपयुक्त है। देश भर के 10 प्रमुख नौकायन क्लबों के 82 प्रतिभागियों ने इस आयोजन के लिए पंजीकरण कराया है।

आईएलसीए में कुल 7 पुरुष प्रतिभागी, आईएलसीए में 6 (महिला प्रतिभागी), 470 (मिश्रित), 49 (पुरुष), 49 एफएक्स (महिला), आईक्यूएफओआईएल (पुरुष), आईक्यूएफओआईएल (महिला), फॉर्मूला काइट (पुरुष) और फॉर्मूला काइट (महिला) वर्गों में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। नौकायन दौड़ों का आयोजन 13 मई एक ही श्रृंखला में आयोजित किया जा रही है, इसके पश्चात 18 मई 2024 को एक पदक दौड़ आयोजित की जाएगी।

दौड़ का संचालन वर्ल्ड सेलिंग द्वारा नियुक्त अंतर्राष्ट्रीय रेस अधिकारियों और अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधीशों की एक टीम द्वारा किया जा रहा है, यह दुनिया भर में नौकायन की शासी निकाय है। भारतीय रेस अधिकारियों के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, कोरिया और सिंगापुर के अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधीश एक अंतर्राष्ट्रीय जूरी का गठन करेंगे। वे खेल की निष्पक्षता और पूर्ण व्यावसायिकता के साथ प्रतिस्पर्धा के संचालन को सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...