सरपंच ई-टेंडरिंग के बगैर 21 लाख रुपए तक विकास कार्य ग्राम पंचायतों में करवा सकेंगे

@ कुरुक्षेत्र हरियाणा

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कुरुक्षेत्र में आयोजित राज्य स्तरीय पंचायती राज एवं सरपंच सम्मलेन में पंचायत प्रतिनिधियों को कई सौगातें देते हुए ऐलान किया कि अब सरपंच ई-टेंडरिंग के बगैर 21 लाख रुपए तक के विकास कार्य अपनी ग्राम पंचायतों में करवा सकेंगे।
इसके साथ ही सरपंचों को टीए/डीए देने का ऐलान भी मुख्यमंत्री ने किया। अब सरपंच ग्राम पंचयतों के कार्यों के लिए अपनी गाड़ी या टैक्सी से यात्रा करने पर ₹16 प्रति किमी की दर से यात्रा खर्च क्लेम कर सकेंगे। टीए/डीए क्लेम करने के बिल का अनुमोदन भी बीडीपीओ के स्तर पर ही हो जाएगा।
जूनियर इंजीनियर द्वारा कई महीनो तक एस्टीमेट नहीं बनाने की समस्या का समाधान करते हुए मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि सरपंच जैसे ही किसी विकास कार्य का पंचायत द्वारा पारित किया गया प्रस्ताव HEW पोर्टल पर डालेगा तो जूनियर इंजीनियर को उसके 10 दिन के भीतर एस्टीमेट बनाकर अपलोड करना होगा।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत द्वारा गांव में स्वतंत्रता दिवस तथा गणतंत्र दिवस पर किए जाने वाले आयोजन व किसी विशिष्ट अधिकारी या मंत्री के गांव में आगमन पर किए जाने वाले कार्यक्रम के लिए पंचायत फंड से खर्च की सीमा को 3000 रुपए से बढ़ाकर 30,000 रुपए करने की घोषणा की।

6 thoughts on “सरपंच ई-टेंडरिंग के बगैर 21 लाख रुपए तक विकास कार्य ग्राम पंचायतों में करवा सकेंगे

  1. Hi there to every one, the contents present at this web sijte are actually awesome for people knowledge, well, keep up tthe good work fellows.

  2. Hello There. I discovered your blog the use of msn. This is
    an extremely neatly written article. I will make sure to bookmark it and come back to learn extra
    of your helpful information. Thanks for the post. I’ll definitely return.

    Also visit my webpage – Buy BarkXbuddy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...