अपने आपको सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

@ नोएडा उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक 24 वर्षीय व्यक्ति को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) से कथित तौर पर खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नोएडा के संगीत सिंह को सिंगापुर एयरलाइंस की फर्जी आईडी और वर्दी पहने हुए मेट्रो स्काईवॉक क्षेत्र में देखा गया। CISF कर्मियों को शक हुआ तो उससे पूछताछ की गई, जिसमें वह पकड़ा गया। पुलिस ने गुरुवार को सिंगापुर एयरलाइंस की वर्दी पहने एक व्यक्ति को मेट्रो स्काईवॉक क्षेत्र में घूमते देखा।

पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी के हवाले से कहा गया, उसने CISF कर्मियों के सामने खुद को एक एयरलाइन के पायलट के रूप में पेश किया, उसने अपनी गर्दन से लटका हुआ एक आईडी कार्ड दिखाया।

स्टाफ को कुछ गड़बड़ी नजर आई। रोकने पर उस व्यक्ति की पहचान नोएडा के संगीत सिंह के रूप में हुई।डीसीपी ने कहा कि जांच से पता चला कि उसने कुछ ऑनलाइन एप्लिकेशन का उपयोग करके जाली आईडी बनाई थी और नई दिल्ली के द्वारका से वर्दी का सामान खरीदा था।पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि सिंह ने 2020 में मुंबई से एविएशन हॉस्पिटैलिटी में एक साल का कोर्स पूरा किया था।उसने पायलट के रूप में काम करने का दावा करके अपने दोस्तों और परिवार को गुमराह किया था।

संगीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 (जाली दस्तावेज़ को असली के रूप में उपयोग करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। दिवंगत पूर्व प्रधान मंत्री के नाम पर रखा गया इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया का 10वां सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है।आगे की जांच जारी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...