उत्तराखण्ड के पुलिस महानिदेशक ने केदारनाथ धाम में लिया सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा

@ देहरादून उत्तराखंड

उत्तराखण्ड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार केदारनाथ धाम पहंचकर  सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान डीजीपी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल को श्रद्धालुओं के साथ सौम्य व्यवहार रखते हुए उनकी मदद करने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने पुलिस जवानों से कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोपरि है। ऐसे में इस बात का ध्यान अवश्य रखा जाए कि किसी भी प्वाइंट पर अनावश्यक भीड़ न हो। भीड़ प्रबंधन और प्रभावी लाइन व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने कहा कि धाम में 50 मीटर की दूरी पर वीडियोग्राफी और सोशल मीडिया रील्स बनाने वालों पर सख्ती करने के भी निर्देश दिए गए हैं, ताकि श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो।

आने वाले दिनों में भीड़ के दबाव को देखते हुए कोशिश रहेगी कि यहां पर जो भी पुलिस व्यवस्था है, उसको और सुदृढ़ किया जाए। जिससे यात्रियों के लिए और बेहतर से बेहतर व्यवस्था की जा सके। अभिनव कुमार ने कहा कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, जिससे व्यवस्थाओं को बनाने में थोड़ी दिक्कतें हो रही हैं, लेकिन फिर भी तमाम प्रकार की विकट परिस्थितियों से पार पाया जा रहा है। इस बार प्रतिदिन तीस हजार से भी अधिक श्रद्धालु दर्शन करके जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मंदिर व्यवस्था से जुड़ी हुई बदरी-केदार मंदिर समिति, जिला प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ एसडीआरएफ, आईटीबीपी, स्वास्थ्य विभाग, पर्यटन विभाग और सूचना विभाग की टीमें तालमेल के साथ कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...