कुलदीप गुप्ता ने राज्य में कबड्डी को नई पहचान दिलाई है : आर.के. छिब्बर

@ जम्मू जम्मू और कश्मीर

कैलख ज्योतिष एवं वैदिक संस्थान ट्रस्ट ने जम्मू-कश्मीर एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से जम्मू के एम.ए. स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर कबड्डी गोल्ड कप का आयोजन किया।

इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर बैंक के पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान निदेशक मंडल के सदस्य आर.के. छिब्बर मुख्य अतिथि थे, जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएसपी कुलबीर हांडा विशेष अतिथि थे। कार्यक्रम के दौरान प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी की विजेता टीमों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया।

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए आर.के. छिब्बर ने इस बात पर जोर दिया कि खेल खिलाड़ियों के समग्र विकास में योगदान देते हैं, उन्हें विभिन्न बुराइयों से दूर रखते हैं तथा बेहतर समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप गुप्ता के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने राज्य में कबड्डी को बढ़ावा देने और संस्कृत माह के दौरान कबड्डी गोल्ड कप के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इसे एक सराहनीय प्रयास बताया।

एसएसपी कुलबीर हांडा ने कहा कि जो व्यक्ति और समाज खेलों में समय और ऊर्जा लगाते हैं, उन्हें कभी नुकसान नहीं होता। खेल न केवल व्यक्ति को लचीला बनाते हैं, बल्कि उसके समग्र विकास में भी योगदान देते हैं। उन्होंने खेलों में करियर के अपार अवसरों पर प्रकाश डाला और ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रोहित शास्त्री और कुलदीप गुप्ता को संस्कृत माह के दौरान कबड्डी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बधाई दी।

ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रोहित शास्त्री ने कहा कि सरकार खेलों और एथलीटों के विकास के लिए पर्याप्त प्रयास कर रही है। उन्होंने सभी से ऐसे आयोजनों में सकारात्मक योगदान देने का आग्रह किया। उन्होंने संस्कृत माह के दौरान कबड्डी गोल्ड कप के आयोजन के लिए कुलदीप गुप्ता और उनकी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख नागरिकों में आदित्य अभिराज शर्मा, नरेश रैना, राकेश शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, डॉ. संजय शर्मा असिस्टेंट प्रोफेसर मेडिकल कॉलेज जम्मू के सुरिंदर मोहन, मोहन लाल बीएसएनएल, एसएस गिल, संग्राम सिंह, अजय गुप्ता, अनिल शर्मा, अजीत सिंह, सुदेश रैना, माणिक शर्मा, धर्मजीत सिंह, विशाल जामवाल और रविंदर सिंह शामिल थे।

टूर्नामेंट का प्रायोजन विजय कुमार चोपड़ा, निदेशक होटल माँ अमृतसर कटरा और संजीव महाजन प्रमुख व्यवसायी द्वारा किया गया। संजीत कुमार जिला जम्मू सचिव ने टूर्नामेंट के महत्व पर प्रकाश डाला और धन्यवाद प्रस्ताव दिया। टूर्नामेंट का परिणाम यह रहा कि जम्मू यूनाइटेड ने मिड लाइन कश्मीर को 5 अंकों के अंतर से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...