महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री का जयंती सेल गुवा में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया

@ सिद्धार्थ पाण्डेय /चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम ) झारखं

सेल की गुवा अयस्क खान में वन्य जीव सप्ताह समारोह की शुरुआत मुख्य महाप्रबंधक कमल भास्कर के द्वारा फ्लैग होस्टिंग के साथ की गई। इस अवसर पर सेल गुवा के मुख्य महाप्रबंधक कमल भास्कर ने कहा कि वन्य जीव संरक्षण हम सभी की जिम्मेदारी है और हमको सभी जीवो का ध्यान रखना चाहिए,क्योंकि पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने में सभी जीवों का अपना अलग महत्व होता है।

इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधक पर्यावरण आलोक यादव ने बताया कि इस पूरे सप्ताह वन्य जीवों के संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सेल गुवा का पर्यावरण विभाग, राज्य के वन विभाग के साथ मिलकर स्कूल के बच्चों, सेल गुवा के कर्मियों एवं आसपास के ग्रामीणों के लिए बहुत सारे जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेगा जिससे लोगों में वन्य जीवों के संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।

दूसरी ओर सेल गुवा सीजीएम कमल भास्कर के नेतृत्व में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री का जयंती सेल गुवा फिटनेश पार्क में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। सबसे पहले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने उक्त दोनों महापुरुषों के अलावे बगल में स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तत्पश्चात अपने संबोधन में सीजीएम कमल भास्कर ने कहा कि गांधी जी ने लोगों को सत्य व अहिंसा और न्याय के मार्ग पर चलने का संदेश दिया था।

इस अवसर पर सेल गुवा के महाप्रबंधक एसपी दास, राजेश सिन्हा,आर के बंगा, सी के मंडल, संजय बनर्जी प्रवीण कुमार सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारी डॉक्टर टी सी आनंद, सुमन कुमार, अमित तिर्की, चंदन घोष, राकेश कुमार, तनवीर जफर, अशोक कुमार,धर्मेंद्र सेठिया, कृषभ कुमार, विभिन्न मजदूर संगठन के जवान एवं एवं सैकड़ो सेलकर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...