कटनी ज़िले में बिजली कटौती के विरोध में युवा कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को लालटेन भेजी

@ कटनी मध्यप्रदेश

कटनी ज़िले में अघोषित बिजली कटौती से जनता हलाकान है। दिन हो या रात बिना सूचना के घंटों बिजली गुल हो रही है,एवं जनता को मोटी रक़म के बिल थमा दिए जा रहे है। इस ज्वलंत समस्या को गम्भीरतापूर्वक लेते हुए ज़िला युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंशू मिश्र के नेतृर्व में बड़ी संख्या में युवा साथियों एवं कांग्रेसजनों ने अनूठे ढंग से प्रदर्शन किए।

कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री मोहन यादव एवं कटनी ज़िले के चारो क्षेत्रीय भाजपा विधायकों को लालटेन भेजी व विद्युत मंडल के अधिकारी को ज्ञापन सौप कर एक सप्ताह के अंदर समस्या के निराकरण की चेतावनी दी। मौक़े पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जानकारी देते हुए दिव्यांशु अंशु मिश्रा ने बताया कि भीषण गर्मी में जनता अघोषित बिजली कटौती से परेशान है।

जनता से 24 घंटे बिजली और अच्छी सुविधाएँ देने को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी। कटनी ज़िले की जनता ने भी भाजपा के विधायक बनाये जिससे उन्हें बेहतर सुविधाये मिल सके। पर भाजपा विधायकों के कान में जू नहीं रेंग रही वह अपने बंगलों में कुंभकर्णीय नींद में सोये और जनता बिजली कटौती से परेशान है।

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पूरे ज़िले में विद्युत संकट छाया हुआ है। किसानों को भी सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है। जनता को अनाप शनाप बिजली के बिल थमाये जा रहे है। स्मार्ट मीटर के नाम भी सामूहिक लूट मची है। आज युवा कांग्रेस ने विरोध स्वरूप मुख्यमंत्री एवं विधायकों को लालटेन भेज कर नींद से जगाने का काम किया गया है। एक सप्ताह के अंदर समस्याओं का निराकरण ना होने पर विद्युत मंडल का महाघेराव जनहित में किया जाएगा। संगठन के पदाधिकारियों ने जमकर भाजपा एवं विद्युत मंडल के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की व सरकार के ख़िलाफ़ अपना विरोध दर्ज किया।

प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष द्वय कमल पांडेय, आनंद पटेल,पार्षद व पूर्व नेता प्रतिपक्ष मोसूफ़ अहमद, पूर्व पार्षद राजेश जाटव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष युंका मनोज गुप्ता, विनीत जयसवाल, सूर्यकांत कुशवाहा, प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव मोहम्मद इसराइल,एनएसयूआई ज़िला अध्यक्ष शुभम् मिश्रा,अजय खटिक,आईटी सेल अध्यक्ष अभिषेक प्यासी,सचिन गर्ग,अनुराग दाहिया,हरीश यादव,नारायण निषाद, विनोद डेंगरे,आशीष चतुर्वेदी,राहुल यादव,श्रेय पांडेय,शेखर साहू दीपेंद्र सिंह, उमेश द्विवेदी,लवकुश रजकअभय तिवारी,सौरभ पाण्डेय,प्रिंस वंशकार,रुक्मणी पांडेय,बल्लू पटेल,नंदकिशोर पटेल,राहुल चौधरी,अनूप श्रीवास्तव,दीपक कुशवाहा,सचिन बरमन,देवांश बचपाई सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...