मध्यप्रदेश वॉटर स्पोर्ट्स में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में प्रयासरत

@ भोपाल मध्यप्रदेश

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि मध्यप्रदेश की वॉटर स्पोर्ट्स में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बन सके, इस दिशा में हम प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि भोपाल और मध्यप्रदेश में जहाँ नर्मदा माँ प्रवाहित हो रही है, उन स्थानों पर वॉटर स्पोर्ट्स के उन्नयन के लिये बहुत कुछ किया जा सकता है। सारंग ने इस उद्देश्य से मंगलवार को वोट क्लब, खानूगांव और नीलम पार्क स्थित वॉटर स्पोर्ट्स अकादमियों का निरीक्षण किया।

खिलाड़ियों की दक्षता और वॉटर बॉडिस के माध्यम से म.प्र. हो अग्रसर

मंत्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में वॉटर स्पोर्ट्स में बहुत अच्छा काम किया है। मध्यप्रदेश को वॉटर स्पोर्ट्स में खिलाड़ियों की दक्षता और भोपाल की खूबसूरत वॉटर स्पोर्ट्स बॉडिस के माध्यम से उच्च स्तर तक ला सकते हैं। मध्यप्रदेश में इसका और उन्नयन कर अग्रसर होने की दिशा में प्रयासरत है, जिससे वॉटर स्पोर्ट्स से जुड़े हुए सभी खेल मध्यप्रदेश में अच्छा स्थान प्राप्त कर सकें।

मंत्री सारंग ने कहा कि आने वाले समय में हम एशियन चैंपियनशिप भी करने का प्रयास कर रहे है और उसके साथ-साथ आगामी ओलंपिक में वॉटर स्पोर्ट्स के कुछ खेल भोपाल और प्रदेश में आयोजित हो सके इसका प्रयास किया जा रहा है। इसके लिये जरूरी अंधोसंरचना विकास पर भी कार्य किया जायेगा।

मंत्री सारंग ने कहा कि स्कूल, कॉलेज विद्यार्थी भी खेलों के प्रति आकर्षित हो इन दोनों आयामों पर भी प्रयास जारी है। जिससे प्रदेश और देश का नाम रौशन हो सके। खेलों के जरिये युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराकर मध्यप्रदेश देश में उच्च स्तर प्राप्त कर सके इस दिशा में राज्य सरकार प्रयासरत है।

मंत्री सारंग ने निरीक्षण के दौरान कोच और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की और सुविधाएँ बढ़ाने के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज घाटे, खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता और संयुक्त संचालक बीएस यादव सहित अन्य खेल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...