फिरोजपुर से महिला ड्रग तस्कर समेत दो गिरफ्तार, 6.6 किलोग्राम हेरोइन बरामद

@ चंडीगढ़ पंजाब

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर नशे के खिलाफ जारी जंग के बीच सीमा पार से मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए फिरोजपुर पुलिस ने एक महिला समेत दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 6.65 किलोग्राम हेरोइन और 6 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है।

यह जानकारी गुरुवार को पुलिस महानिदेशक (DGP) पंजाब गौरव यादव ने दी। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोगा निवासी सिमरन कौर उर्फ ​​इंदू (38) और मोगा के जैमल वाला निवासी गुरजोत सिंह (28) के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास है और आरोपी सिमरन पर एनडीपीएस एक्ट, जेल एक्ट आदि से संबंधित कम से कम 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

DGP गौरव यादव ने कहा कि फिरोजपुर पुलिस को एक विश्वसनीय इनपुट मिला था कि आरोपी सिमरन और गुरजोत ने सीमा पार से ड्रोन का उपयोग करके गिराए गए नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप बरामद की है और वे इसे अपनी टोयोटा इनोवा कार में किसी को देने जा रहे हैं, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर डीएल12सीसी6003 है।

सीआईए फिरोजपुर की पुलिस टीमों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए ओल्ड मुदकी रोड पर नाका लगाया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और इनोवा कार में छिपाकर रखे गए 6.65 किलोग्राम हेरोइन और 6 लाख रुपये की ड्रग मनी जब्त की, जबकि पुलिस टीमों ने उनकी गाड़ी को भी जब्त कर लिया है।

DGP ने कहा कि इस मामले में आगे और पीछे के लिंक स्थापित करने के लिए जांच जारी है।

फिरोजपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सौम्या मिश्रा ने अधिक जानकारी साझा करते हुए बताया कि तकनीकी जानकारी पर काम करने के बाद सीआईए पुलिस टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन को अंजाम दिया और बुधवार देर रात को जब्ती की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर और उन लोगों की पहचान करने के लिए जांच जारी है, जिन्हें गिरफ्तार किए गए लोग ड्रग की खेप पहुंचाने वाले थे। एसएसपी ने कहा कि पुलिस टीमें एनडीपीएस एक्ट की धारा 68एफ के तहत गिरफ्तार तस्करों की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया भी शुरू करेंगी। फिरोजपुर के पुलिस स्टेशन घाल खुर्द में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 के तहत एफआईआर नंबर 59 दिनांक 7-8-2024 दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...