बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 8 सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया

@ दक्षिण बंगाल

दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी तराली-1 143 बटालियन BSF के सतर्क जवानों ने सोने की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और बांग्लादेश से भारत में तस्करी के दौरान 974 ग्राम वजन के 08 सोने के बिस्कुट के साथ एक भारतीय तस्कर को पकड़ा। जब्त सोने की अनुमानित कीमत 71,16,044/- रुपये है।

BSF के प्रवक्ता के अनुसार, 23 अगस्त को लगभग 1155 बजे, एक संदिग्ध व्यक्ति द्वारा सोने की तस्करी के बारे में सूचना मिलने पर, सीमा ड्यूटी पर सतर्क जवानों ने टीवीएस स्कूटी पर आ रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका और तलाशी शुरू की।

लाशी के दौरान, जवानों ने उसकी स्कूटी (टीवीएस एनटॉर्क) नंबर डब्ल्यूबी 74एवाई 3919 के चेसिस के अंदर बने एक गुहा से 08 सोने के बिस्कुट बरामद किए। BSF के जवानों ने उस व्यक्ति को सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान तनमय मंडल ( बदला हुआ नाम), पता- गांव-हकीमपुर (मझेरपारा), पोस्ट ऑफिस-हकीमपुर, पीएस-स्वरूपनगर जिला- उत्तर 24 परगना (पश्चिम बंगाल) के रूप में हुई

पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि 22/08/2024 को लगभग 2130 बजे उसे पचिलघाट हकीमपुर बिस्वासपारा के पास एक अज्ञात बांग्लादेशी नागरिक से 08 सोने के बिस्कुट उसे मिले थे। उसके बाद, उसने अपनी स्कूटी के चेसिस के अंदर बने गुहा में 08 सोने के बिस्कुट छिपाए।

23/08/2024 को जब वह बिठारी जाने के लिए हकीमपुर चेक प्वाइंट के माध्यम से अंतराष्ट्रीय सीमा रेखा को पार करने की कोशिश कर रहा था, हकीमपुर चेक प्वाइंट पर BSF के जवानों ने 08 सोने के बिस्कुट के साथ पकड़ लिया, इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि अंतराष्ट्रीय रेखा को पार करने के बाद उसे उन सोने के बिस्कुटों को बिठारी बाजार के बाहर एक व्यक्ति, को सौंपना था। जिसके लिए उसे 4,000/- रुपये मिलने।

पकड़े गए व्यक्ति और जब्त सामान को कस्टम ऑफिस टेंटुलिया को सौंप दिया।

BSF दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी ए.के. आर्य, डीआइजी ने BSF की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने आगे कहा कि तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से अपील की कि अगर उन्हें सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है तो वे BSF के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें और 14419 नंबर पर BSF को जानकारी दे सकते हैं।

दक्षिण बंगाल सीमान्त ने एक और नंबर 9903472227 भी जारी किया है जिस सोने की तस्करी से जुड़े व्हाट्सएप संदेश या वॉइस मैसेज भेजे जा सकते है। पुख्ता जानकारी देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...