सेल द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा’ 2024 अभियान के तहत ‘सफाई मित्र सुरक्षा शिविर’ का आयोजन

@ नई दिल्ली

इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के केंद्रीय उपक्रम स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने चल रहे स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के तहत अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में एक विशेष स्वास्थ्य जांच सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया है। यह पहल सफाई मित्रों की भलाई के लिए SAIL की प्रतिबद्धता पर जोर देती है। ये सफाई मित्र SAIL के संयंत्रों और इकाइयों में सफाई सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का उद्देश्य सफाई मित्रों को आवश्यक स्वास्थ्य जांच और चिकित्सा सहायता प्रदान करना है जो स्वच्छता मिशन में उनके अमूल्य योगदान को मान्यता देता है। स्वास्थ्य शिविर स्वच्छता स्थिरता को बढ़ावा देने और जमीनी स्तर पर काम करने वाले व्यक्तियों की देखभाल के लिए SAIL के समग्र दृष्टिकोण को दर्शाता है ताकि इन प्रयासों को सफल बनाया जा सके।

इस मौके पर SAIL के अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने कहा सफाई मित्र हमारी स्वच्छता पहल की रीढ़ हैं। सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के माध्यम से हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए क्योंकि वे स्वच्छ और हरित भारत के सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टरों और स्वास्थ्य पेशेवरों की एक टीम द्वारा व्यापक चिकित्सा जांच की गई जिसमें सामान्य स्वास्थ्य परामर्श के साथ-साथ संभावित व्यावसायिक स्वास्थ्य मुद्दों के लिए विशेष जांच भी शामिल थी। यह पहल स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत गतिविधियों की एक श्रृंखला का हिस्सा है जो 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 तक चलेगी।

सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के अलावा SAIL ने स्वच्छता स्थिरता और पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई गतिविधियाँ शुरू की हैं जिनमें वृक्षारोपण अभियान जागरूकता अभियान और स्वच्छता ही सेवा 2024 की थीम पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

SAIL के स्वच्छता और स्थिरता को बढ़ावा देने साथ-साथ ही सफाई मित्रों की भलाई पर इसका ध्यान स्वच्छ भारत मिशन के प्रति संगठन के समर्पण और सभी के लिए एक स्वच्छ स्वस्थ और अधिक टिकाऊ भविष्य को बढ़ावा देने की संगठन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...