भगवंत मान ने देश के लिए पदक जीतने पर पेशेवर निशानेबाज को किया सम्मानित

@ चंडीगढ़ पंजाब

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को ओलंपिक पदक विजेता पेशेवर निशानेबाज मनु भाकर को उनके सरकारी आवास पर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने मनु भाकर और उनके परिवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में उनकी अनोखी उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि पेरिस में शूटिंग स्पर्धाओं में दो पदक जीतकर मनु ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह बेहतरीन निशानेबाज एक युवा आइकन के रूप में उभरी है जो हमेशा उभरते खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में देश के लिए सम्मान लाने के लिए प्रेरित करती रहेगी।

मुख्यमंत्री ने युवा खिलाड़ी को अपनी सरकार की अभिनव खेल नीति के बारे में भी बताया, जिसका उद्देश्य राज्य में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि युवाओं की असीम ऊर्जा को सही दिशा में ले जाना तथा उन्हें नशे की लत से दूर रखना समय की मांग है। भगवंत सिंह मान ने भारतीय खिलाड़ियों, खासकर पंजाब और हरियाणा के खिलाड़ियों की भी सराहना की, जिन्होंने विभिन्न स्पर्धाओं में देश के लिए पदक जीते हैं।

इस दौरान मनु भाकर ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने उनसे मिलने और उन्हें सम्मानित करने के लिए अपना बहुमूल्य समय निकाला। उन्होंने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए अन्य कदमों के साथ-साथ मजबूत खेल नीति की भी सराहना की। इस दिग्गज निशानेबाज ने सभी खिलाड़ियों के लिए समान अवसरों की भी वकालत की, ताकि विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के लिए अधिकतम पदक जीते जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...