नीट पीजी 2024 आज देश भर के 170 शहरों में सफलतापूर्वक आयोजित की गई

@ नई दिल्ली

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी 2024 का आयोजन आज भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के एक स्वायत्त निकाय राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड द्वारा सफलतापूर्वक किया गया।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी 2024 का आयोजन 170 शहरों में फैले 416 केंद्रों पर दो पालियों में किया गया था। परीक्षा एक ही दिन में दो पालियों में आयोजित की गई थी ताकि परीक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ और प्रतिष्ठित केंद्रों का चयन किया जा सके। राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड द्वारा 2,28,540 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। जहां तक संभव हो, अभ्यर्थियों को उनके राज्यों के भीतर परीक्षा केन्द्र आवंटित किए गए थे।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी 2024 के सुरक्षित और सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए, राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड ने दिल्ली में अपने द्वारका कार्यालय में एक केंद्रीय नियंत्रण केंद्र स्थापित किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड का शासी निकाय, कार्यकारी निदेशक राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने अपनी टीमों के साथ परीक्षा के सुचारु संचालन पर कड़ी नजर रखी।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी 2024 के संचालन की निगरानी के लिए परीक्षा केंद्रों पर 1,950 से अधिक स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ता और 300 उड़न दस्ते के सदस्यों को प्रतिनियुक्त किया गया था।

परीक्षा के बारे में किसी भी गलत सूचना को रोकने के लिए, राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड ने सोशल मीडिया की बारीकी से निगरानी की और यह सुनिश्चित किया कि हितधारकों को केवल प्रामाणिक जानकारी दी जाए।

विभिन्न एजेंसियों के बीच घनिष्ठ समन्वय के साथ-साथ बढ़े हुए सुरक्षा उपायों ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी 2024 के सुरक्षित और सुचारु संचालन को सुनिश्चित किया है, जिससे इस परीक्षा की विश्वसनीयता बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LIVE OFFLINE
track image
Loading...